LIC Ki Best and Top Policy Kaunsi Hai - Best Policy of lic in hindi

LIC Best Policy

जैसा की आपने पूछा कौन सी है, इसका जवाब है-

“एल.आई.सी. की कोई बेस्ट पालिसी नहीं है .”
ऐसा इसलिए क्युकी ये आपकी जरूरत पर निर्भर करता है. और इसके बारे में कोई भी आपको एक जवाब नहीं दे सकता. चाहे वो खुद कोई एजेंट ही क्यों न हो.

हाँ, एक बात है, चूँकि ये सबसे पुराणी इन्शुरन्स कंपनी है इसलिए इसके पास बेस्ट ऑफर्स की कमी तो नहीं है. लेकिन आप इसे किस रूप में देखते हैं ये पूरी तरह से आपके ऊपर है.

हो सकता है आपको इसकी जरूरत किसी बच्चे के लिए हो. हो सकता है आपको इसकी जरूरत अपने घर में किसी बुजुर्ग के लिए हो. हो सकता है आप अपने बच्चे के भविष्य और उसकी पढाई-लिखाई के लिए इन्शुरन्स करवाना चाहते हो अथवा ये भी हो सकता है की आप अपना या किसी और का मेडिकल अथवा हेल्थ इन्शुअरन्स करवाना चाहते हों.


LIC Ki Best  Policy

इन सभी स्थितियों में ये पूरी तरह से बदला हुआ स्वरुप है. मतलब ये की, हर चीज़ या जरूरत के लिए इसमें अलग-अलग स्कीम और ऑप्शंस मौजूद हैं. और इसका चुनाव करने का काम आपका है.

LIC Ki Top Policy

ठीक इसके साथ, प्रीमियम का पैकेज भी इसकी “बेस्ट” वाली केटेगरी निर्धारित करता है. जैसे की अगर, आप महीने के दो हज़ार रूपए (2000) जमा क्र सकते हैं तो उसके हिसाब से अलग स्कीम और अगर आप साल के पांच लाख (500,000) जमा क्र सकते हैं तो उसके हिसाब से अलग स्कीम.

Best Policy of lic in hindi

कुल मिला-जुला क्र यह कहा जा सकता है की आपकी जरूरत के हिसाब से बेस्ट पालिसी का चुनाव करना आपकी अपनी जिम्मेदारी है.

Post a Comment

0 Comments